Current Affairs

Current Affairs In Hindi 17 june Upsc Ssc Bank Po Railway Exam

Current Affairs In Hindi 17 june Upsc Ssc Bank Po Railway Exam

Current Affairs In Hindi 17 june Upsc Ssc Bank Po Railway Exam

 

 

 

 

 


विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी सहभागिता के संदर्भ में व्यापक सहयोग के तहत भारत और ब्रिटेन के बीच सौर उर्जा और नैनो प्रौद्योगिकी पर दो नए महत्वपूर्ण समझौते हुए।


लैंगिकता समानता और महिला सशक्तीकरण के लिए काम करने वाली संयुक्त राष्ट्र की एजेंसी ने अकादमी पुरस्कार विजेता अभिनेत्री एनी हैथवे को वैश्विक सद्भावना दूत बनाया।


कनाडा की कवियत्री, साहित्यकार एवं पर्यावरणविद मार्गरेट एटवुड को वर्ष 2016 के पेन पिंटर पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा। एटवुड ब्रिटिश लाइब्रेरी में 13 अक्टूबर 2016 को आयोजित किये जाने वाले एक कार्यक्रम में यह सम्मान प्राप्त करेंगी।

...

सुप्रिया साहू को दूरदर्शन का महानिदेशक नियुक्त किया गया।


संपत्ति सलाहकार कंपनी सीबीआरई रिसर्च के द्विवाषिर्क ‘ग्लोबल प्राइम ऑफिस ऑक्युपेंसी कॉस्ट्स’ सर्वेक्षण के अनुसार दिल्ली का कनॉट प्लेस दुनिया का सातवां सबसे महंगा कार्यालय स्थल बन गया है। इस सूची में मुंबई के बांद्राकुर्ला परिसर को 19वां और नरीमन पाइंट को 34वां स्थान मिला है। सूची में सबसे उपर हांगकांग (सेंट्रल) है जहां वाषिर्क आधार पर प्रति वर्ग फुट किराया 290 डॉलर है।


महेंद्र सिंह धोनी एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 350 खिलाड़ियों को आउट करने वाले भारत के पहले और दुनिया के चौथे विकेटकीपर बन गए है। श्रीलंका के विकेटकीपर कुमार संगकारा 482 क्रिकेटरों को आउट कर इस सूची में शीर्ष पर हैं जिनके बाद आस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट (472) और दक्षिण अफ्रीका के मार्क बाउचर (424) का नंबर है।


‘द नैनी’ की स्टार अभिनेत्री एन मोर्गन गिलबर्ट का निधन हो गया। वह 87 वर्ष की थीं।


भारती एंटरप्राइजेज के संस्थापक चेयरमैन, सुनील भारती मित्तल फ्रांस के पेरिस स्थित इंटरनैशनल चेंबर आफ कामर्स (आईसीसी) का अध्यक्ष चुने गए।


रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने देश की पहली समयसारणी बद्ध ट्रेन सेवा ‘कार्गो एक्सप्रेस’ को हरी झंडी दिखा कर रवाना करने के साथ ही अन्य सेवाओं का भी शुभारंभ किया। श्री प्रभु ने दिल्ली से लगे डोमेस्टिक कंटेनर टर्मिनल, ओखला (दिल्ली) से व्हाइटफील्ड (बेंगलरु) के लिए कार्गो एक्सप्रेस को रवाना किया।


दुबई में जेड टायर्स कंपनी ने कार के चार टायरों का एक सेट जिसमें 24 कैरट गोल्ड और विशेष रूप से चुने गए डायमंड्स है, करीब 4 करोड़ में बेचा, जिसका नाम गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकार्ड्स में दुनिया के सबसे महंगे कार टायरों के रूप में दर्ज हुआ है।


 

 

Most Popular On JobsHint
Current Affairs March 2016 Gk Quiz In Hindi Current Affairs March 2016 Gk Quiz In Hindi Current Affairs March 2016 Gk Quiz In Hindi 1.  ...

Leave a Reply