How to improve your sex power with 7 Yoga !

How to improve your sex power with 7 Yoga  !

सेक्स पॉवर बढ़ाने वाले योग के ये हैं रामबाण आसन !

योग अपने आप में एक पूर्ण विज्ञान माना जाता है जिसके हर आसन तन और मन को तंदरुस्त रखने में मदद करते है। योग के आसन ना सिर्फ आपके मन और शरीर को मदद रखने में सहायक होते है बल्कि यह आपके यौन जीवन को भी बेहतर बनाने में मदद करता है। जब आप शारीरिक और मानसिक रूप से पूर्ण स्वस्थ होंगे तभी किसी भी उम्र में एक स्वस्थ सेक्स जीवन को जी पायेंगे। जीवन हो या शरीर किसी भी क्षेत्र में कोई भी समस्या हो उसका सीधा प्रभाव आपके सेक्स जीवन पर पड़ता है।

अगर आप किसी तनाव या अवसाद में हैं तो सेक्स के प्रति रूचि कम हो जाएगी। शरीर में किसी भी प्रकार का कष्ट सेक्स के दौरान चरम अवस्था तक पहुंचने में बाधा उत्पन्न कर सकता है। खराब जीवनशैली या किसी भी प्रकार के बीमारी के कारण कई प्रकार के सेक्स संबंधी समस्याओं का सामना आपको करना पड़ सकता है। स्वस्थ और बेहतर सेक्स जीवन का आनंद उठाने के लिए दूसरे उपायों का सहारा लेने के बजाय योग का सहारा लेना सबसे सुरक्षित और सही उपाय होता है।

योग आपको हर पल शरीर और मन से युवा बनाए रखने की ताकत रखता है, साथ ही यह सेक्स पॉवर को बढ़ाने में और वैवाहिक जीवन सुखी बनाने में मदद भी करता है। मगर इसके लिए सतत अभ्यास की आवश्यकता है। पेश है योग के वो आसन जो आपके यौन जीवन को सुखी बनाने में आपकी मदद कर सकते है।

1. पद्‍मासन : योग के इस आसन से मांसमेशियां, पेट, मूत्राशय और घुटनों में खिंचाव उत्पन्न होता है, जिससे इनमें मजबूती आती है। इससे न सिर्फ शरीर में उत्तेजना का संचार होता है बल्कि चरमसुख की अवधि भी बढ़ती है। इससे आप लंबे समय तक सेक्स कर सकते है। इस आसन से मांसपेशियों, घुटना, मूत्राशय, पेट में मजबूती आती है। जिसके कारण खोई हुई काम की उत्तेजना वापस आ जाती है।

...

2. हलासन : यौन ऊर्जा को बढ़ाने के लिए इस आसन का इस्तेमाल किया जा सकता है। यह पुरुषों और महिलाओं की यौन ग्रंथियों को मजबूत और सक्रिय बनाता है। इससे यौनांगों में उत्तेजना का संचार होता है जिसके कारण काम की इच्छा जागृत होती है। अगर किसी को नपुंसकता की समस्या है तो इस आसन के द्वारा इस समस्या से भी धीरे-धीरे राहत मिलने लगती है।

3. तितली आसन: इस आसन को करने से जननांग सुदृढ़ होने के साथ-साथ पेल्विक  और ग्रॉइन  अंगों में लचीलापन आ जाता है। इस आसन से सेक्स के प्रति रूची बढ़ाने के साथ-साथ चरम आंनद का उपभोग भी कर पाते हैं। सेक्स संबंधों के लिए इस आसन को रामबाण माना जाता है।

4. हनुमानासन:  इस आसन को करने से गुप्तांगों में रक्त का संचार अच्छी तरह से होने लगता है। साथ ही नीचे के अंगों की मांसपेशियों में तनाव कम होने के कारण लचीलापन आ जाता है। जिसके कारण सेक्स के दौरान कठिनाई कम होती है और चरम आनंद का अनुभव होता है।

5. उष्ट्रासन: इस आसन को करने से गुप्तागों में रक्त का संचार अच्छी तरह से हो पाता है। इसके कारण सेक्स के दौरान शरीर में अपुर्व ऊर्जा का संचार होने लगता है जो सेक्स के आनंद को उठाने में मदद करता है।

6. पद्मासन: फर्श पर पहले अच्छी तरह से बैठ जाये। फिर बायें पैर के एड़ी को दायें पैर के जांघ पर इस तरह से रखें कि वह नाभि के पास जाये। उसी तरह से दाये पैर के एड़ी को बायें पैर के जांघ पर भी उसी तरह से रखें। उसके बाद कमर से ऊपरी भाग को सीधा रखें। दोनों हथेलियों को गोद पर सीधा रखें। ध्यान के मुद्रा में बैठने के बाद साँस को नाक से ही निकालें।

7. सर्वांगासन: जब किसी में सेक्स के प्रति बिल्कुल अरूचि हो जाती है तो यह आसन उसके लिए रामबाण की तरह काम करता है। जिनको सेक्स के नाम से ही निराशा महसूस होने लगती है या सेक्स के दौरान कमजोरी महसूस होने लगती है उनको इस आसन के द्वारा सारे समस्याओं से निजात मिल जायेगी। इस आसन से सभी अंगों का आसन हो जाता है लिहाजा यह सेक्स संबंधों में काफी मददगार साबित होता है।

Most Popular On JobsHint
Winter Health and Diet Tips Winter Health and Diet Tips सर्दियों में  गुड़ खाने के सेहत पर फायदे ! गुड़ आयरन, मेग्नीशियम,...

Leave a Reply