T20 World Cup Final Match West Indies vs England 3 April

T20 World Cup Final Match

T20 World Cup Final Match West Indis vs England 3 April 2016

T20 World Cup Final Match West Indies vs England 3 April

मेच देखने के लिए यहा क्लिक करे 

टूर्नामेंट के आगाज से पहले ऐसा माना जा रहा था कि 3 अप्रैल को कोलकाता के ईडन गार्डंस में खिताब के
लिए जो भिड़ंत होगी उसमें एक टीम भारत की भी होगी और इसी उम्मीद के सहारे हजारों प्रशंसकों ने टिकट भी खरीद लिए थे। और जो स्टेडियम में मैच का लुत्फ नहीं ले पा रहे थे उन्होंने तय कर रखा था कि वे टीवी स्क्रीन पर इस खिताबी मुकाबले का मजा लेंगे।


खैर, अब टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में वेस्टइंडीज और इंग्लैंड की टीम आमने-सामने होंगी और वह भी
करीब 70 हजार दर्शकों की क्षमता वाले ऐतिहासिक स्टेडियम में। वेस्टइंडीज के हाथों 7 विकेट से हार के साथ ही भारत तो इस मैच में खेलने का मौका हासिल करने से चूक गया। मेजबान टीम के फाइनल में नहीं पहुंचने से खिताबी मुकाबले की चमक में थोड़ा फर्क तो पड़ ही गया है।

...

लेकिन हम आपको बताने जा रहे हैं कि क्यों आपको इस मैच का मजा लेना चाहिए। भले ही आपकी पसंदीदा टीम (भारत) फाइनल में नहीं दिखाई देगी लेकिन इस मुकाबले में भी बहुत ऐसा है जो आपके मैच देखने के आनंद को दुगुना-तिगुना या फिर चौगुना कर सकते हैं। जानिए वो 5 चीजें जिनके कारण आपको यह मैच देखनाचाहिए।


जो जीता, वो सिंकदर
रविवार को वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप 2016 का फाइनल खेला जाएगा। इंग्लैंड ने
सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को मात दी थी, तो वहीं वेस्टइंडीज ने दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में भारतको मात देकर फाइनल में जगह बनाई। दोनों ही टीमें खिताब से एक कदम की दूरी पर हैं। ऐसे में दोनों टीमें यह मैच जीतकर दो बार टी-20 वर्ल्‍ड चैंपियन बनना चाहेंगी। पहली नजर में तो यह मुकाबला बराबरी का है लेकिन हमें यह नहीं भूलना होगा कि इंग्‍लैंड के साथ सुपर टेन मुकाबले में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ जीत दर्ज की थी।
दोनों टीमें इस प्रकार हैं


इंग्लैंड:
एलेक्स हेल्स, जेसन रॉय, जो रूट, इयोन मोर्गन(कप्तान), जोस बटलर(विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, मोइन अली, क्रिस जॉर्डन, डेविड विले, आदिल रशीद, लियाम प्लंकेट, जेम्स विन्स, रीस टॉपले, लियाम डॉसन, सैम बिलिंग्स।


वेस्टइंडीज:
डैरेन सैमी(कप्तान), जानसन चार्ल्स, आन्द्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो, मार्लोन सैमुअल्स, दिनेश
रामदीन(विकेटकीपर), आन्द्रे रसेल, सैमुअल बद्री, सुलेमान बेन, कार्लोस ब्रेथवेट, जेसन होल्डर, जेरेम टेलर, एस्ले नर्स, इविन लुईस।


T20 World Cup Final Match 

Most Popular On JobsHint
Rajasthan 12th Class Result 2017 BSER Exam Result ... The result of class 12 board examinations is expected to be declared by the Rajasthan Board of Secon...

Leave a Reply